356 UP में ATS ने अंसार गजवातुल हिंद के 2 आतंकि गिरफ्तार बम बारूद बरामद असलहे भी मिले,अंसार गजवातुल हिंद के आतंकवादी,पाकिस्तान में हैंडलर उमर हलमंडी 15 अगस्त से पहले UP को दहलाने की साजिश नाकाम : ADG प्रशांत-CRIME BHASKAR NEWS.COM-EDITOR UMESH SHUKLA


-CRIME BHASKAR NEWS.COM-EDITOR UMESH SHUKLA

    लखनऊ |सर्च ऑपरेशन के दौरान ATS लखनऊ UP ने अंसार गजवातुल हिंद के दो आतंकियों को धर दबोचा। गिरफ्तार दोनों आतंकी मिनाज अहमद पुत्र सिराज अहमद निवासी रिंग रोड बगारिया जेहटा बरावन कला थाना काकोरी और मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर पुत्र अमीरुद्दीन निवासी मोहिबुल्लपुर, सीतापुर रोड, थाना मड़ियाहूं हैं। गिरफ्तार आंतकवादियों के कब्जे से दो प्रेशर कुकर बम और अर्धनिर्मित बम एवं बारूद बरामद हुआ है। इसके अलावा कई असलहे भी मिले हैं।UP के लखनऊ में बड़ी आतंकी साजिश का पर्दाफाश हुआ है। 15 अगस्त से पहले यूपी को दहलाने की साजिश नाकाम15 अगस्त से पहले यूपी को दहलाने की साजिश रचने की घटना नाकाम हो गई है। एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि गिरफ्तार दोनों आतंकियों से पूछताछ के दौरान पता चला है कि आतंकी घटनाओं का हैंडलर उमर हलमंडी है जो पाकिस्तान के पेशावर में बैठकर साजिश रच रहा है। गिरफ्तार दोनों आतंकी यूपी के कई शहरों में 15 अगस्त से पहले बड़ा धमाका करने की तैयारी में थे।
                यह भी पता चला है कि उनके कुछ साथी कानपुर में भी छिपे हैं। दोनों को अभी रिमांड पर भेजा गया है। माना जा रहा है कि पूछताछ के दौरान कई और बड़े खुलासे हो सकते हैं। ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि एटीएस को सूचना मिली थी कि काकोरी क्षेत्र में  दुबग्गा चौराहे के पास एक घर में आतंकी सोए हुए हैं। इसके बाद एटीएस और पुलिस मौके पर पहुंच गई। साथ में कमांडो भी थे। कुछ ही देर में पूरे इलाके को पुलिस ने घेर लिया। एटीएस ने ऑपरेशन शुरू किया।एटीएस और कमांडो के साथ पुलिस की सतर्कता से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। यूपी में दोनों फिदायीन हमला करने की तैयारी में थे। 
                     गिरफ्तार दोनों आतंकी अंसार गजवातुल हिंद के सदस्य हैं। पूछताछ में एटीएस को कुछ और संदिग्धों के बारे में भी जानकारी मिली है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है। गिरफ्तार दोनों आतंकियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामान भी बरामद हुआ है। आतंकियों से पूछताछ के दौरान कई बड़े खुलासे हुए हैं। पूछताछ में पाकिस्तान कनेक्शन भी निकला है।  वह केवल मौके की तलाश में थे, लेकिन उससे पहले ही दोनों को एटीएस ने धर दबोचा। एडीजी ने पत्रकारों को बताया कि पूछताछ के दौरान करीब 10 से 15 और लोगों के होने की सूचना मिली है जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है। 

BREAKING NEWS